सट्टा खेलने से बचने के उपाय


सट्टे से दूर रहना बेहद ही अधिक ज़रूरी है। सट्टा मटका (सटका मटका) खेल से दूर रहने के लिए आपको ज़्यादा से ज़्यादा खुद को व्यस्त रखने की आवश्यकता है।

अपने परिवार को समय देना सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण है। भिन्न-भिन्न परिस्थितियों से निपटने की कोशिश करें। आप अपने मन को अशांत नहीं होने दें।

सब कुछ जल्दी पाने की प्रवृत्ति का त्याग करें। इससे आप सट्टा खेलने की लत से दूर रहेंगे और अगर आपको सट्टा खेलने की लत लगी हुई है

तो आपकी वह लत भी बड़ी आसानी से छूट जाएगी। आपकी एक छोटी कोशिश काफ़ी कारगर साबित हो सकती है।

सट्टा मटका (सटका मटका) खेल खेलने का कानून
सट्टा मटका (सटका मटका) खेल के लिए मूल Delhi Bazaar Satta King रूप से कानून ब्रिटिश काल में ही बन गया था। उस क़ानून का नाम Public Gambling Act 1867 था। इस क़ानून के तहत देश में सट्टा खेलना गैरकानूनी है।

पहली बार जुआ खेलते हुए पकड़े जाने पर 100 से 300 रुपए तक का ज़ुर्माना लग सकता है और एक महीने की जेल की सज़ा का प्रावधान है। एक बार से ज़्यादा बार पकड़े जाने पर ज़ुर्माने की रकम 200 से 500 रुपए तक हो जाती है और 6 महीने की सज़ा का भी प्रावधान है।

अंतिम शब्द
अंत में आप सभी से सिर्फ इतना कहना चाहता हूँ कि अगर आपको हमारा यह सट्टा मटका (सटका मटका) लेख पसंद आया है तो इसको अपने मित्रों के साथ फेसबुक, व्हाट्सएप्प, इंस्टाग्राम पर जरूर साझा करें। इससे वे सभी भी इस महत्वपूर्ण जानकारी का लाभ प्राप्त कर पाएंगे।

इस सट्टा मटका (सटका मटका) लेख को पूरा पढ़ने के पश्चात अगर आपके आपके मन में किसी भी प्रकार का प्रश्न उठ रहा है, तो आप हमें कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है।

आशा करते हैं Friends की आपको हमारे द्वारा सट्टा मटका (सटका मटका के बारे मे लिखा गया Blog पसंद आया होगा। यदि हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने Friends व Social Media Sites पर Share ज़रूर करें l आप हमारे फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम पेज को फॉलो कर सकते है l

यदि आपके मन में CPU से संबंधित कोई सवाल उठ रहा है तो आप Comment करके पूछ सकते हैं तथा भविष्य में ऐसी ही रोचक जानकारियों के लिए हमारे Blog को follow कर सकते हैं, धन्यवाद।

Leave a comment

Design a site like this with WordPress.com
Get started